होली से पहले प्रशासन ने की छापेमारी

0
31
होली पर मिलावट खोरों पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इसी तर्ज पर आज एक टीम ने शहर के मझोला थाना क्षेत्र में एक मैदा-बेसन फैक्ट्री पर छापा मारा, जिसमें टीम को यहां से कई अनियमितताएं मिलीं हैं। जिस पर टीम ने यहां से कई पदार्थों के सैम्पल ले लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। उसके आधार पर ही आगे की कार्यवाही होगी।
 
वीओ:- जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिल रही थी कि लाइनपार ढक्का इलाके में नकली बेसन की फैक्ट्री चल रही है। जिस पर आज टीम ने छापा मारा। यहां मैदा और सूजी मिलकर बेसन तैयार किया जा रहा था। जोकि पूर्णतया नियम विरुद्ध है। क्यूंकि जो बेसन की बूंदी है वो पूरे जिले में हलवाइयों के यहां सप्लाई की जाती है लड्डू बनाने के लिए। ये सीधे सीधे धोखाधड़ी है। टीम ने यहां से सैम्पल भर लिए हैं जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जायेगा।
ये फैक्ट्री छह महीने पहले ही शुरू हुई थी। टीम को यहां से कम्पनी से सम्बन्धित सभी दस्तावेज पूरे मिले। वहीँ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ये भी बताया कि अब लगातार छापेमारी की कार्यवाही जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY